How to Impress a Girl on Chat| ( हिंदी में )| दीवाना बना देंगे ये 9 Tips

How to Impress a Girl on Chat: एक लड़की को Impress करना एक लड़के के लिए करना सबसे मुश्किल काम है और अगर आप केवल Chatting के Through उसके संपर्क में हैं तो उसे प्रभावित करना असंभव लगता है। क्या आप कभी ऐसे व्यक्ति से मिले हैं, जिसने अपनी Dream Girl को Chatting के द्वारा Impress किया है और अब वे दोनों एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं, निश्चित रूप से आप इस प्रकार के लड़कों को जानते हैं, लेकिन क्या आपने कभी उनसे यह पूछने की कोशिश की है कि How to Impress a Girl on Chat?

अगर आप किसी लड़की को इम्‍प्रेस करने की सोंच रहे हैं और हर बार आपका दांव खाली चला जाता है तो परेशान न हों। कुछ लड़कियां काफी जिद्दी होती हैं और केवल दोस्‍ती तक ही सीमित रहना चाहती हैं और कुछ लड़कियां ऐसी होती हैं जो आपको ठीक प्रकार से जानती नहीं है। आप चाहे ऑफिस में काम करते हों या फिर कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हों, स्‍मार्ट और रखूसूरत लड़की से दोस्‍ती कौन नहीं करना चाहेगा। यदि आपको ऐसा लगता है कि आप महिलाओं पर प्रभाव डालने में असफल साबित होते हैं तो आपको जरूरत होती है ऐसी ही कुछ बातों को अपनाने की जिससे आपको फायदा हो। तो देर किस बात की ऑफिस में लड़की को इम्‍प्रेस करना हो तो आजमाइये ये 9 बेस्‍ट टिप्‍स और बना दीजिये उन्‍हें अपना दीवाना-

Best Way to Impress a Girl While Chatting

सबसे पहले यह जानने की आवश्यकता है कि आप किसी लड़की को Impress करने के लिए कौन से Social Media Platform का use करते हो? वैसे तो हाल के दिनों में Chatting के लिए दो ही Platform लोकप्रिय है- WhatsApp और Facebook. चलिए अब जानते है चैट पर एक लड़की को प्रभावित करने के तरीके।

Manners of Chatting:

व्हाट्सएप कई सारे पहले से मौजूद स्टेटस पेश करता है, जैसे ” बैटरी अबाउट टू डाई (Battery about to die),” पर आपको अपना स्टेटस थोड़ा सा अलग सा रखना चाहिए | एक मिनट रुक कर सोचें की आप अपने स्टेटस से खुद को कैसा दिखाना चाहते हैं | वो कोई पसंदीदा गाने के शब्द हो सकते हैं, या किसी मूवी या टेलीविज़न के कार्यक्रम का क़ोट (Quote), या आप अपने दिन के बारे में कोई गंभीर कथन लिख सकते हैं |

अगर आपको मालूम है की किसी लड़की को वही गाना या मूवी पसंद है जो आपको पसंद है, तो स्टेटस में उस पिक्चर का Quote डालने से बातचीत शुरू हो सकती है |

Be Confident

लड़की से चैट शुरू करने से पहले अपना रवैया सही रखें और कॉनफिडेंट रहें। लड़कियां उन लड़कों को पसंद करती हैं जो महत्वकांक्षी होते हैं। साधारण और स्वभाविक हो कर बात करें। जो हैं वहीं दिखाएं न कि नाटक करें।

बेहतर होगा अगर आप उससे उसी के बारे में बात करें न कि किसी और के बारे में। पहले उसके बारे में जानें जैसे कि उसकी पसंद, नापसंद और उसके बाद अपनी बात करें। अपने बारे में भी जरूर बताएं ताकि वे आपको जान सके और आपके बारे में महसूस करे।

इतनी लंबी चौड़ी बातचीत के बाद वक्त है थोड़ा धैर्य रखने का। उसे मौका दीजिए आपको मिस करने का। मतलब कुछ देर के लिए मेसेज न करें ताकि उसे आपकी कमी महसूस हो। उसके बाद किसी बहाने फिर से साधारण सी बातचीत शुरू करें।

Be Ready for Reply to Impress a Girl on Chat

कभी-कभी, लड़कियों को चैट के माध्यम से अपना दिल बहलाना अच्छा लगता है। इसे उसके व्यक्तित्व को बेहतर समझने के तरीके के रूप में लें। उसके जीवन की झलक पाएं जो वह जी रही है। उसके मेसेज के रिप्लाई के लिए तैयार रहें। यहां तक ​​कि अगर आप इसे सिर्फ चैट के माध्यम से कर रहे हैं, तो यह उसके मूड को अच्छा बना सकता है। खुद से सलाह मत देना अगर वह इसके लिए नहीं पूछती है।

Talk Regularly But Don’t Disturb Him

उसके साथ नियमित रूप से चैट करें, याद रखें उसने पिछली चैट में आपको क्या बताया है। पिछले चैट के आधार पर सवाल पूछिए, यह भी जानने की कोशिश करें कि वह आपके बारे में क्या महसूस कर रही है। अगर आपको लगता है कि, वह आपकी बातो से परेशान हो रही है, कुछ दिन के लिए बंद करो।

Make Your Profile Interesting:

जब आप नियमित रूप से उसके साथ चैट कर रहे हैं, तो अपने प्रोफ़ाइल को कुछ चित्र के साथ अपडेट करने के लिए मत भूलें (विशेष रूप से अपने परिवार के साथ)। इसके अलावा कुछ अच्छे पोस्ट डाले, जिसे आप सोचते हैं कि उसे इसमें रुचि हो सकती है।

Ask for Mobile Number or Offer Video Chat

एक बार जब आपको लगता है कि वह आपके साथ सहज है, तो उसे Video Chatting के लिए आमंत्रित करें। यह कदम रिश्ते के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इस प्रकार आप जानते हैं कि वह वास्तव में आप में रुचि रखता है या आप समय पास करने के लिए सिर्फ उसके लिए एक तरीका है। अगर वह आपके Video Chatting के निमंत्रण को स्वीकार करता है तो आप दोनों अब तक एक रिश्ते में हैं।

Your first Date

मिलने के लिए उससे पूछने में संकोच न करें, इसे अपनी पहली Date न मानें।विनम्रता से उससे पूछें, अगर वह आपको उसे दोपहर या रात के भोजन में ले जाने के लिए राजी है, तो संभव है कि उसके लिए उपहार लें। यह आपकी पहली मुलाकात है तो ठीक से तैयारी करे।

& Finally, Propose Your Love


3 या 4 बार मिलने के बाद, आपको स्पष्ट रूप से पता चल जाएगा कि वह आपको पसंद करती है या नहीं। यदि आपका उत्तर Positive है, तो अपनी भावनाओं को बहुत ही सौम्य तरीके से व्यक्त करें। आपके साथ इतना समय बिताने के बाद वह आपसे सीधे “नहीं” नहीं कह सकती। निश्चित रूप से आपके प्रति उसकी भावनाएँ आपके जैसी ही होंगी। यहां तक ​​कि अगर वह आपके Proposal को अस्वीकार करती है, तो आप उसे भविष्य में दोस्त बनने के लिए कह सकते हैं और फिर आप उसे Impress करने की कोशिश कर सकते हैं।

तो दोस्तों, इस पोस्ट में हमने आपको अच्छे से बताया की How to Impress a Girl on Chat, आप इन Tips को आज़मा सकते हैं और 99% संभावनाएं हैं कि वह आपकी भावनाओं को स्वीकार करेगी।

Read Also This Post:

Facebook Love Status for Girlfriend- Cute & Romantic Love Status 2021

Love Status in Hindi for Girlfriend | [टॉप & लेटेस्ट] Love Status Images 2021

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *